Japan earthquake: समाचार, सुरक्षा उपाय, और नवीनतम अपडेट्स 2024 जाने हिंदी में I

2024 के शुरू में ही Japan earthquake का जबरदस्त झटका

शुक्रवार को दूरस्थ नोटो प्रायद्वीप में हुए एक शक्तिशाली 7.6 ताकत के भूकंप से मौत की संख्या 92 तक पहुंच गई। Japan earthquake: क्योडो समाचार एजेंसी के अनुसार, जापान की सेल्फ-डिफेंस फोर्सेस ने बचाव और राहत में शामिल सैनिकों की संख्या को 4,600 तक बढ़ा दिया। सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र सुजु और वाजिमा थे I जहां कई लोग संकुचित घरों के नीचे फंसे होने का अनुमान है। ये संरचनाएँ, मुख्यत: लकड़ी की उस शक्तिशाली भूकंपों के सामना करने के लिए डिज़ाइन नहीं की गई थीं I जो इस देश को अक्सर प्रभावित करते हैं।

Japan earthquake
Japan earthquake

हजारों की संख्या में निवासियों को अब भी बिजली और पानी की कमी है, जबकि सैरने और रुके हुए सड़कों के कारण सैकड़ों व्यक्तियों को मदद से बंदिश है।

शुक्रवार को एक आपातकालीन प्रतिसाद अधिकारियों के साथ बैठक के बाद, Japanese Prime Minister Fumio Kishida ने कहा, “हम हार नहीं मानेंगे” और राहत के कर्मचारियों से प्रभावित समुदायों की पहुंच में समर्थन देने के लिए सभी प्रयासों को करने का आदान-प्रदान किया।

Japan earthquake: के इस झटका से काफी ज्यादा नुकशान I

हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती पहुंच का है। सबसे विनाशकारी Japan earthquake क्षेत्र पथ-में पथरीले रास्तों और बारिश और पश्चात्यों के कारण उत्तेजक चलने के कारण मुश्किल से पहुंचे जा सकते हैं,” जापानी रेड क्रॉस सोसायटी की मुसुबी याता ने बीबीसी से बताया। उन्होंने जोड़ा कि उधारी टूटने से बचने के लिए आपत्तियों के दौरान कुछ चिकित्सा गतिविधियों को रोकना पड़ा।

सोमवार की शाम का Japan earthquake ने एक छोटे सा सुनामी को भी उत्पन्न किया I जिससे कम से कम 296 एकड़ (120 हेक्टेयर) क्षेत्र भी बर्बाद हो गया, जैसा कि जापान के भूमि मंत्रालय ने सूचित किया। इस पर उत्तरदाता, जापान ने पीड़ितों की सहायता के लिए बजट संरक्षण से 4.74 अरब येन (34 मिलियन डॉलर; £27 मिलियन) का आवंटन किया।

जापान ग्राउंड सेल्फ-डिफेंस फोर्स की फोटोज़ ने सैनिकों को खाद्य, पीने का पानी,और सामग्रियों को ट्रक पर लोड करते हुए दिखाया I जो सड़क पर कतार में खड़े थे। सैनिकों को भी भूस्खलन प्रभित सड़कों से कीचड़ और रेड करते हुए दिखाया गया है। एक फोटो में, सैनिकों को एक स्ट्रेचर पर एक सर्वाइवर को एक हिम-ढ़की हुई ट्रेल पर ले जाते हुए दिखाया गया।

Leave a comment